SPONSOR ADS

Tuesday, 12 March 2019

INDvAUS: आखिरी वनडे में भारत की जीत है लगभग पक्की, ये हैं 4 बड़ी वजह, जानकर होगी ख़ुशी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बुधवार 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा। इस मैच में भारत हर हाल में जीतना चाहेगा, जिससे वह सीरीज पर कब्ज़ा कर सके। भारतीय टीम इस मैच में विजय हासिल कर सकती है, जिसके 4 बड़े कारण आगे बताए गए हैं।

चौथी वजह



दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में स्पिनर्स को हमेशा मदद मिलती रही है। ऐसे में कुलदीप-चहल की जोड़ी इस मैदान में कहर बरपा सकती है। गौरतलब है की चौथे मैच में ओस के कारण दोनों ने काफी रन लुटाए थे।

तीसरी वजह



रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी का फॉर्म में आना भारत के लिए सबसे अच्छा संकेत रहा है। दोनों ने पिछले मैच में 193 रन की ओपनिंग साझेदारी निभाई थी, और पांचवे वनडे में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

दूसरी वजह



एमएस धोनी ने आखिरी 2 मैचों के लिए आराम लिया है, और उनकी जगह पर खेले ऋषभ पंत ने 24 गेंद में 36 रन की तूफानी पारी खेली थी। अगर पांचवे मैच में ऋषभ पंत अपने विस्फोटक अंदाज में एक बड़ी पारी खेलने में कामयाब हुए, तो वह ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर हरा सकते हैं।



हालाँकि उन्होंने विकेटकीपर के रूप में गलती जरुर की थी, लेकिन उनकी एमएस धोनी से तुलना करना कतई सही नहीं है। धोनी ने वर्षों की मेहनत से अपने आपको इस काबिल बनाया है, और पंत भी जरुर सुधार कर लेंगे।

पहली वजह



आखिरी वनडे में भारत की टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को जगह मिल सकती है। इससे गेंदबाजी आक्रमण को भी मजबूती मिलेगी।

संभावित एकादश - रोहित, धवन, राहुल, कोहली, पंत, शंकर, जाधव, बुमराह, शमी, कुलदीप, चहल